JDA zone-2 & 9: आकेड़ा व अखैपुरा में अवैध कॉलोनियों पर गरजा बुलडोजर

जयपुर नाउ।
शहर के सुनियोजित विकास में बाधक बन रही अवैध कॉलोनियों व औद्योगिक क्षेत्रों के खिलाफ JDA की प्रवर्तन विंग लगातार कार्यवाही कर रही है। विंग के मुख्य नियंत्रक रघुवीर सैनी की आदेश के बाद JDA zone-2 & 9 के आकेड़ा, अखैपुरा व लक्ष्मीनारायण पुरा में अवैध कॉलोनियों व जीरो सैटबैक पर गैर कानूनी तौर से बनाए जा रहे अवैध डुप्लेक्स को JCB से ध्वस्त किया। जोन 2 के प्रवर्तन अधिकारी किशनसिंह भंडारी व जोन 13 के प्रवर्तन अधिकारी गणेश सैनी है।
इन पर गरजा JDA का बूलडोजर :

  1. जोन 2 के अखैपुरा में 6 बीघा निजी खातेदारी जमीन पर बिना भूरुपातरंण कराए नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए डाली गई सड़क क अवैध निर्माण को जेसीबी व मजदूरों से तोड़ा। कृषि भूमि की खातेदारी निरस्त की जाएगी।
  2. जोन 2 के आकेड़ा डूंगर में कृषि भूमि पर बिना भूरुपातरंण करवाए और जेडीए के अनुमति व अनुमोदन करवाए बिना ही बिल्डिग बॉयलॉज का गंभीर वॉयलेशन कर व्यावसायिक प्रयोजनार्थ रातों-रात दु्रतगति से पांच अवैध डूप्लेक्सो का ढाचा खण्डा कर शटरिग की जा रही थी। जेसीबी से इन्हे तोड़ दिया।
  3. जोन 2 में दिल्ली रोड हाइवें से लगती हुई ग्राम-लक्ष्मीनारायणपुरा में अवस्थित करीब 03 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बिना भूरूपान्तरण कराये नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के प्रयोजनार्थ बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के भूमि को समतल कर बनायी जा रही मिटटी की सड़केए व अन्य अवैध निर्माणों को तोड़ा।
  4. जोन 13 में सफेदा फार्म के पास में कृषि भूमि का बिना भूरूपान्तरण कराये बिना जविप्रा की अनुमति.अनुमोदन के करीब 500 वर्गगज निजी खातेदारी कृषि भूमि पर व्यावसायिक प्रयोजनार्थ रातों.रात दु्रतगति से गोदाम हेतु पिलिथ लेवल तक अवैध निर्माण किया जा रहा था। जिसे जेडीए ने ध्वस्त कर दिया।
(Visited 29 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *