JDA की प्रवर्तन शाखा की कारस्तानी, दो कॉलोनियां तोड़ी लेकिन एक गांव व दूसरी का नाम छुपाया

Jaipur Now.Jaipur
JDA की प्रवर्तन शाखा ने सोमवार को जोन-12 में खातेदारी कृषि भूमि पर 10 बीघा पर बसी दो नवीन अवैध कॉलोनियों को पूर्णत ध्वस्त कर दिया। लेकिन प्रवर्तन शाखा ने एक अवैध कॉलोनी के गांव का नाम छुपा लिया और दूसरी अवैध कॉलोनी का नाम ही छुपा लिया। इसके साथ ही कृषि भूमि का खसरा नंबर व खाता नं. भी जारी नहीं किया। इससे अवैध कॉलोनियां बसाने वाले भू कारोबारियों को हौसले बुलंद है और आम जनता इनके झांसे में आ जाते है।
जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जोन-12 में निजी खातेदारी की करीब 10 बीघा कृषि भूमि पर 02 नवीन अवैध कॉलोनियों को प्रारंभिक स्तर पर ही पूर्णतः ध्वस्त किया गया। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन धर्मेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि जोन-12 के क्षेत्राधिकार में अवस्थित ग्राम कालवाड़ रोड़ जिला जयपुर में करीब 05 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के एवं बिना भू रूपान्तरण करवायें भूमि को समतल कर ‘‘आजाद नगर’’ के नाम से विगत दिवसों में मौका पाकर रातों-रात बनाई गई मिट्टी की सड़कंे, डीमार्केशन व अन्य अवैध निर्माण कर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने की सूचना प्राप्त होते ही प्रारंभिक स्तर पर ही आज जोन-12 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। संबंधित से जेडीए के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का नियमानुसार खर्चा-वसूली की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

जेडीए द्वारा जोन-12 के क्षेत्राधिकार में अवस्थित ग्राम गजाधरपुरा सारणों की ढ़ाणी जिला जयपुर में करीब 05 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के एवं बिना भू रूपान्तरण करवायें भूमि को समतल कर विगत दिवसों में मौका पाकर रातों-रात बनाई गई मिट्टी की सड़कंे, डीमार्केशन व अन्य अवैध निर्माण कर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने की सूचना प्राप्त होते ही प्रारंभिक स्तर पर ही आज जोन-12 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। संबंधित से जेडीए के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का नियमानुसार खर्चा-वसूली की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उक्त कार्यवाही उप नियंत्रक प्रवर्तन तृतीय, प्रवर्तन अधिकारी जोन-12, 11, 10 तथा प्राधिकरण में उपलब्ध जाप्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा सम्पादित की गई।

(Visited 4 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *