जयपुर डिस्कॉम में तबादला: नेताओं की सिफारिश फेल, ठेकेदारों के खास इंजीनियरों को मलाईदार पोस्ट

जयपुर नाउ. पावर डेस्क।
जयपुर विद्युत वितरण निगम (डिस्कॉम) में पूर्णिमा रात को हुए ट्रांसफर लिस्ट में नेताओं व विधायकों की सिफारिशों को डस्टबिन में डाल दिया। ठेकेदारों – कॉन्ट्रेक्टरों के खास इंजीनियरों को मलाईदार पोस्टिंग पर लगा दिया। ताकि दीपावली पर मेंटेनेंस के रेट कॉन्ट्रेक्ट के करोड़ों रुपए के कार्यों में घपला किया जा सके। तबादला सूची में सिफारिश गड़बड़ी की शिकायत सीएमओ तक पहुंच गई है। मंत्रियों, विधायकों व नेताओं ने सीएमओ के अफसरों से तबादला सूची को पोस्टमार्डम कर दिया है। ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल व डिस्कॉम चेयरमेन भास्कर ए सावंत को भी अवगत करवाया है।
विधायकों के खास को वनवास :
1. कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के खास एईएन मोहनलाल शर्मा को बड़पीपली सबडिविजन से हटा दिया है। आमेर से कांग्रेस विधायक प्रत्याशी रहे प्रशांत सहदेव शर्मा ने भी उनकी यथावत की डिजायर दे रखी थी। लेकिन प्रबंधन ने अब एईएन कमलेश कुमार राजावत को लगाया है। राजावत को लगाने के लिए एक बड़े ठेकेदार का दबाव था।
2. खेल मंत्री अशोक चांदना की नजदीकी एईएन दीपक गुर्जर को भी झोटवाड़ा उपखंड से रवाना कर दिया। गुर्जर पूर्व एमडी एके गुप्ता के टीए रहे एक्सईएन डीके पुंडीर के साथ भी काम कर चुके है। यहां एईएन धर्मवीर मीना को लगाया है। ताकि गुर्जर-मीना विवाद हो जाए।
3. सिविल लाइन में सीएमओ व मंत्री आवास की बिजली संभालने वाले रेजिडेंसी एईएन राजेश शर्मा को हटा दिया है। शर्मा को भी हटाने के लिए कई अफसरों व नेताओं ने ‘NO Change’ की सिफारिश कर रखी थी। शर्मा पिछले एक साथ से मेंटेनेंस के काम ठेकेदारों के बजाए बिजलीकर्मियों से ही करवा रहे थे। इससे ठेकेदारों का एक धड़ा नाराज था। अब उनकी जगह एईएन विवेक चौधरी को लगाया है।
4. आदर्शनगर के विधायक रफिक खान की सिफारिश पर लगे शहर खंड पांच के एक्सईएन हरीश मंगल को भी हटा दिया है। उनकी जगह एक्सईएन राजेश गुप्ता को लगाया है। गुप्ता स्मार्ट सिटी के बिजली कार्यों को लेकर विवादित रहे है।
5. विद्याधर नगर से कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल की सिफारिश के बावजूद मुरलीपुरा उपखंड में गजेंद्र सिंह राठौड़ को लगाया है। राठौड़ पहले झोटवाड़ा में जेईएन रह चुके है तथा बीजेपी विधायक नरपत सिंह राजवी के खास है। लेकिन झोटवाड़ा व मुरलीपुरा में काम करने वाले एक बड़े ठेकेदार राठौड़ की पोस्टिंग के लिए दबाव बनाए हुए थे। JCC में एसीओएस विजय सिंह राठौड़ को भी इसी ठेकेदार की सिफारिश पर लगाया है।

जयपुर में इन्हे मिली पोस्टिंग :
AEn कालूराम मीना – संजय मार्केट (JCC)
AEn सियाराम कोली – विजिलेंस
AEn विवेक चौधरी – रेजिडेंसी (चौमू हाउस)
AEn नितिन मीना – रामबाग
AEn गजेंद्र सिंह राठौड़ – मुरलीपुरा
AEn धर्मवीर मीणा – झोटवाड़ा
AEn पीके यादव- ब्रह्मपुरी
रामबाबू महावर – शास्त्रीनगर
राजेश कुमार शर्मा – नाहरी का नाका
नागेश अग्रवाल – इंदिरा मार्केट
आशीष गुप्ता – एचटीएम – प्रथम
अजय शर्मा – अजमेरी गेट
चेतन स्वरूप भंसाली – नला पावर हाउस
कृष्ण अग्रवाल – जवाहर नगर
कृष्ण कुमार गुप्ता – गांधीनगर
रजत जैन – स्काडा
अजय मीना – सांगानेर
राजेश चौधरी – विद्याधरनगर
विजय सिंह राठौड़ – एसीओएस

AEn कमलेश कुमार राजावत – बड़पीपली (JPDC)
AEn कालूराम शर्मा – विराटनगर (JPDC)
AEn मनोज गुप्ता – सांगानेर
AEn विकास वर्मा : कोटखावदा
AEn राजकुमार गर्ग – दूदू एचटीएम
AEn सुरेश चंद गर्ग – जालसू
AEn छोटे लाल सैनी – बस्सी
AEn अमित कुमार गढ़वाल – खेजरोली
AEn ओपी शर्मा – एसीओएस
बालाराम चौधरी – चौमू
आशीष सैनी – फागी
गोविंद नारायण सोनी – रेनवाल
महेश गुप्ता – दूदू विजिलेंस
पुष्वेंद्र : चौमू एचटीएम
सीताराम जांगिड़ – कोटपूतली
पुखराज मीना – वाटिका एचटीएम

(आपके पास कोई सूचना है तो jaipurnownews.com पर सूचना जरूर दे )

(Visited 1,060 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *