बिजली कनेक्शन की बकाया राशि जमा करवाओं और पेनल्टी से सौ फीसदी छूट पाओ

Jaipur Now.
राजस्थान में बिजली के 31 मार्च 2023 से पहले कटे हुए कनेक्शन की बकाया मूल राशि 31 जुलाई तक एकमुश्त जमा करवाने पर ब्याज व पेनल्टी में सौ फीसदी की छूट मिलेगी। इसके लिए जयपुर, जोधपुर व अजमेर डिस्काॅम्स ने एमनेस्टी योजना शुरु की है।
ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बताया कि उपभोक्ता मूल बकाया राशि बिना ब्याज व पेनल्टी के एकमुश्त अथवा अधिकतम 6 द्विमासिक किस्तों में भी जमा करा सकेंगे। ऐसे उपभोक्ताओं को किश्त समय से जमा कराने पर ही योजना का लाभ देय होगा और आखिरी किश्त जमा करवाने पर ही किसान मित्र ऊर्जा योजना का लाभ दिया जाएगा। योजना का लाभ केवल ऐसे उपभोक्ताओं को ही मिलेगा जिन्होंने गत 3 वर्षों में इस तरह की योजनाओं का लाभ नहीं लिया है। बिजली चोरी व दुरूपयोग के मामले शामिल नहीं होंगे। कृषि श्रेणी के उपभोक्ताओं के कटे हुए कनेक्शन कृषि नीति के प्रचलित प्रावधानों के अनुसार जोड़े जाएंगे जबकि अन्य श्रेणियों के उपभोक्ताओं के कनेक्शन टीसीओएस-2021 के प्रावधानों के अनुसार जोड़े जाएंगे।
ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे योजना अवधि में बिजली की बकाया राशि बिना ब्याज व पेनल्टी के जमा करवाने की सरकार द्वारा दी गई सुविधा का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *