PHED में ED : विभाग के ACS सुबोध अग्रवाल के ठिकानों व मंत्री के खास दलालों पर ‘रेड’

Jaipur Now.News
राजस्थान में चल रहे 60 हजार करोड़ के जल जीवन मिशन (JJM) में घोटाले, घटिय क्वालिटी और भ्रष्टाचार के बाद हजारों करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार जलदाय विभाग (PHED) के ACS सुबोध अग्रवाल, मंत्री महेश जोशी के कार्यालय व जलदाय विभाग के आधा दर्जन चीफ इंजीनियरों के साथ ही जमीनों की खरीद से जुड़े बड़े प्रोपर्टी डीलरों के ठिकानों पर कार्यवाही की है।
2000 करोड़ रु. जमीनों व प्रोपर्टी में निवेश :
जेजेएम व पेयजल स्कीमों में घटिया क्वालिटी के काम करने के एवज में और तबादलों को लेकर पिछले दो साल से गड़बड़ी चल रही है। बताया जा रहा है कि पेयजल स्कीमों व प्रोजेक्ट से कमाए करीब 2000 करोड़ जमीनों व प्रोपर्टी में निवेश है। जगतपुरा, वाटिका रोड, विमलपुरा, विधानी, रामचंद्रपुरा, जयसिंह पुरा खोर, आगरा रोड, आरसीए स्टेडियम, चौंप, कालवाड़ के भंभोरी समेत कई इलाकों में सैकड़ों बीघा जमीन खरीदी हुई है। पीआरएन, जगतपुरा में कई बिल्डिंग बन रही है। प्रोपर्टी डीलर आलोक खंडेलवाल, उसके रिश्तेदार के साथ ही प्रोपर्टी कारोबारी रामावतार शर्मा ने ब्लैकमनी को जमीनों व प्रोपार्टी में निवेश करवाया है।

इन पर ED की कार्यवाही :
जलदाय मंत्री सचिवालय दफ्तर
PHED के ACS सुबोध अग्रवाल के आवास व दफ्तर
CE केडी गुप्ता
CE दिनेश कुमार गोयल
CE दलीप गौड़
XEn शुभांश दीक्षित व संजय अग्रवाल के कार्यालय
दौसा जमीन दलाल (राधिका ड्रेसेज)
प्रोपर्टी डीलर आलोक खंडेलवाल (जगतपुरा


जागने से पहले ही पहुंच गई थी ED, दरवाजा खोलते ही अंदर:
जल जीवन मिशन प्रकरण में सचिवालय में ED की कार्रवाई जारी है. आयकर विभाग की टीम भी दस्तावेज खंगाल रही है. इसके साथ ACS सुबोध अग्रवाल के आवास पर भी कार्रवाई जारी है. वहां से पूछताछ के आधार पर दस्तावेज खंगाल रहे है. मंत्री महेश जोशी के ऑफिस में भी कार्रवाई जारी है. दोनों जगह मिलाकर 12-15 कर्मी पूछताछ कर रहे. मंत्री के SA अशोक चौधरी का इंतजार कर रहे. SA के कमरे में OSD संजय अग्रवाल का दफ्तर है. वहां से रिकॉर्ड खंगाले जाएंगे.
इससे पहले ED की एंट्री से जल भवन में सन्नाटा छा गया ! PHED मुख्यालय पर ED की कार्रवाई से जुड़ी खबर है. ED की टीमों ने सुबह 9 बजे जल भवन पर छापा मारा है. छापे की सूचना मिलते ही जल भवन में बैठने वाले बड़े अभियंताओं ने दूरी बनाई. दफ्तर में आने की बजाय “बाहर” से ही स्टाफ से पल-पल की अपडेट ले रहे है. चीफ इंजीनियर(शहरी) केडी गुप्ता, चीफ इंजीनियर विशेष परियोजना दिनेश गोयल, चीफ इंजीनियर(ग्रामीण) RK मीणा, एडिशनल चीफ इंजीनियर(ग्रामीण) देवराज सोलंकी के कक्ष में सन्नाटा है, जबकि दूसरी ओर जल भवन में मौजूद स्टाफ में खलबली देखी जा रही है.


IAS सुबोध अग्रवाल के ठिकानों पर ED की टीमें पहुंची. जल जीवन मिशन घोटाला आरोप प्रकरण में पूछताछ हो रही है. चीफ इंजीनियर केडी गुप्ता के आवास पर टीमें पहुंची. चीफ इंजीनियर दिनेश गोयल के आवास पर भी टीमें सर्च कर रही है. इन दोनों अफसरों के अन्य ठिकानों पर भी सर्च चल रहा है. प्रदेशभर में करीब 20 ठिकानों पर ED की कार्रवाई चल रही है. 


जस्थान में एक बार फिर ED की दस्तक हो गई है. PHED घोटाला प्रकरण में ED की फिर दस्तक हुई है. प्रॉपर्टी डीलर रामावतार शर्मा के जगतपुरा के ठिकानों पर छापे. जगतपुरा स्थित आवास पर भी कार्रवाई चल रही है. प्रॉपर्टी डीलर रामावतार शर्मा और आलोक खंडेलवाल के ठिकानों पर भी सर्च चल रहा है. आलोक खंडेलवाल के आदिनाथ नगर स्थित आवास पर सर्च चल रहा है. तीनों प्रॉपर्टी डीलर पर प्रॉपर्टी निवेश में पैसे लगवाने के आरोप है.

(Visited 35 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *