रीको की बेशकीमती जमीन पर रात के अंधेरे में अवैध कोठरी बना कब्जा, सुबह लगा बिजली कनेक्शन

Jaipur Now. Jaipur

जयपुर शहर के विश्वकर्मा इण्डस्ट्रियल एरिया से लगते बढ़ारणा इण्डस्ट्रियल एऱिया के एक्सप्रेस हाइवे पर स्थित पांच करोड़ कीमत के रीको पार्क पर शनिवार रात को कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया। रात के अंधेरे में यहां पर सीमेंट ब्लॉक से एक अधूरा कमरा बना लिया और जयपुर डिस्कॉम के मुरलीपुरा उपखंड के इंजीनियरों से सेटिंग कर सुबह बिजली कनेक्शन का मीटर भी लगा दिया। कमरे पर ना दरवाजा लगा हुआ है और ना ही छत है। लेकिन एईएन व जेईएन ने एस्टीमेटर की सिफारिश से यहां पर कनेक्शन भी जारी कर दिया। इस जमीन की बाजार कीमत 5 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।
रातों रात रीको पार्क में कब्जा होने की सूचना स्थानीय लोगों ने रीको के अधिकारियों को भी दी, लेकिन किसी ने भी इसकी सुझ नहीं ली। लोगों का आरोप है कि रीको के अधिकारियों की सांठ-गांठ से ही यहां पर कुछ भूमाफियाओं ने कब्जा किया है। रीकों के अधिकारियों को तत्काल सस्पेंड किया जाना चाहिए।
जेईएन व एस्टीमेटर के खिलाफ कार्यवाही की डिमांड :
स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ भूमाफियाओं ने पहले रामपुरा डाबड़ी तहसील और रीको के अधिकारियों से सांठगांठ की। इसके बाद 10 दिन पहले पेड़ों की आड़ में पार्क के एक हिस्से पर सीमेंट ब्लॉक से दीवार बना दी। इसके बाद शनिवार रात 12 बजे एक छोटा से कोठरी नुमा कमरा बना दिया। इस कमरे में रात को ही अवैध कनेक्शन लगा दिया। इलाके में सरकारी जमीनों पर कब्जा करने का एक गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह जेडीए व रीको की जमीनों पर कब्जा करता है।

(Visited 48 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *