जयपुर डिस्कॉम में विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान नहीं करने पर इंजीनियरों पर होगी सख्त कार्यवाही

Jaipur Now.News
जयपुर विद्युत वितरण निगम (JVVNL) सभी सर्किलों में उपभोक्ता की विद्युत समस्याओं, बिल की दिक्कत व सुनवाई में लापरवाही बरतने वाले इंजीनियरों को खिलाफ प्रबंध निदेशक आरएन कुमावत सख्त कार्यवाही करेंगे। प्रबंध निदेशक ने निर्देश जारी किए हैं कि संभाग, वृत, खण्ड व उपखण्ड के समस्त अधिकारी उपभोक्ताओं की समस्याओं का अपने स्तर पर ही समयबद्ध निस्तारण करना सुनिश्चित करें अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी की जवाबदेही तय कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
JVVNL के MD R.N. कुमावत ने बताया कि कुछ उपभोक्ताओं की बिल संशोधन, वीसीआर निस्तारण, कनेक्शन में देरी व विद्युत सप्लाई से सम्बन्धित समस्याओं के उपखण्ड, खण्ड, वृत व संभाग स्तर पर निस्तारण में अनावश्यक विलम्ब होने के कारण उपभोक्ता अपनी शिकायत निगम स्तर पर प्रस्तुत करतें है। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी होती है एवं निगम
की छवि भी धूमिल होती है। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त संभागीय मुख्य अभियन्ता एवं वृत अधीक्षण अभियन्ता अपने-अपने अधीनस्थ कार्यालयों के निरीक्षण के दौरान उपभोक्ताओं की प्राप्त परिवेदनाओं की जानकारी लेकर उनके समयबद्ध निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित कराए और यह भी देखे कि समस्या के निस्तारण हेतु क्या प्रयास किए गए अथवा समस्या पर कार्यवाही क्यों नही की गई।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निगम स्तर पर ग्रिवेन्स अनुभाग में विभिन्न विभागों से प्राप्त शिकायतों पर नियमानुसार उचित कार्यवाही कर वस्तुस्थिति रिेपोर्ट 7 दिवस में भिजवाया जाना सुनिश्चित करें, जिससे कि शिकायतों का प्रतिउत्तर सम्बन्धित कार्यालयों को निर्धारित समयावधि में प्रस्तुत किया जा सके। इसके साथ ही राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लम्बित शिकायतों का निस्तारण भी 30 दिवस में किया जाना सुनिश्चित करें।

नए विद्युत कनेक्शन आवेदन के साथ स्टाम्प पेपर की अनिवार्यता समाप्त :
RERC ने 20 दिसम्बर को जारी आदेशो की पालना में जयपुर डिस्काॅम द्वारा शुक्रवार को एक आदेश जारी कर नए विद्युत कनेक्शन आवेदन के साथ स्टाम्प पेपर देने की अनिवार्यता हो समाप्त कर दिया है।

(Visited 39 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *