JDA zone 08: हाज्यावाला में दो बीघा भूमि पर दस अवैध विलाज ध्वस्त, अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल

Jaipur Now

JDA जोन-08 में ग्राम हाज्यावाला में निजी खातेदारी की करीब 02 बीघा कृषि भूमि पर व्यावसायिक प्रयोजनार्थ निर्माणाधीन 10 अवैध विलाज का पूर्णतः ध्वस्त कर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया। सुओमोटो के तहत श्रृंगारपुरा तहसील सांगानेर सुन्दर नगर में आम रास्तें-रोड़ सीमा को कब्जा-अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन धर्मेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि जोन-08 के क्षेत्राधिकार में ग्राम हाज्यावाला जिला जयपुर में र्स्वण विहार जेडीए स्कीम के पास तहसील सांगानेर में निजी खातेदारी करीब 02 बीघा कृषि भूमि पर जेडीए की बिना अनुमति एवं स्वीकृति के बिना भू-रूपान्तरण कराये ‘‘गणपति नगर’’ के नाम से विगत दिवस में मौका पाकर रातों रात व्यावसायिक प्रयोजनार्थ निर्माणाधीन 10 अवैध विलाज व अन्य अवैध निर्माण कर नवीन अवैध कॉलोनी बसाये जाने की सूचना प्राप्त होते ही प्रारंभिक स्तर पर ही आज जोन-08 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मषीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया।

सुओमोटो के तहत जोन-08 के क्षेत्राधिकार में श्रृंगारपुरा तहसील सांगानेर जिला जयपुर में जेडीए अनुमोदित योजना सुन्दर नगर में डामर रोड़ पर ही सीमेन्ट के ब्लॉक से दिवार बनाकर आम रास्ता अवरूद्ध कर रखा था जिससे स्थानीय लोग आम जन को रास्ते को लेकर भारी समस्या का समाधान करना पड रहा था। जिसकी सूचना प्राप्त होते ही प्रारंभिक स्तर पर ही आज जोन-08 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मषीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर रोड़ सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया रास्ते को सुचारू रूप से चालू करवाया गया। उक्त कार्यवाही उप नियंत्रक प्रवर्तन-प्रथम प्रवर्तन अधिकारी जोन-08, 11, पी.आर.एन.(साउथ) तथा प्राधिकरण में उपलब्ध जाप्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा सम्पादित की गई।

(Visited 3 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *